❤️ जब मैंने अपने दिल की बात कही – मेरी प्रपोज डे की कहानी ❤️ When I Spoke My Heart – My Propose Day Story ❤️
❤️ जब मैंने अपने दिल की बात कही – मेरी प्रपोज डे की कहानी ❤️ When I Spoke My Heart – My Propose Day Story ❤️
8 फरवरी का दिन था। चारों तरफ प्रपोज डे की हलचल थी। लोग अपने खास लोगों के लिए गिफ्ट और फूल खरीद रहे थे। मैं भी अपने कमरे में बैठी थी, लेकिन मेरे मन में बहुत सारी उलझनें चल रही थीं।
पिछले दो सालों से मेरे दिल में किसी के लिए खास जगह बन चुकी थी। वह मेरे जीवन का बहुत अच्छा दोस्त था। हर खुशी और परेशानी में वह हमेशा मेरे साथ खड़ा रहा। धीरे-धीरे मुझे एहसास हुआ कि यह सिर्फ दोस्ती नहीं, बल्कि उससे कहीं ज्यादा है।
मैं कई बार अपने दिल की बात कहना चाहती थी, लेकिन डर मुझे रोक देता था। मुझे लगता था कि अगर उसने मेरे प्यार को स्वीकार नहीं किया तो हमारी दोस्ती भी टूट सकती है। लेकिन प्रपोज डे ने मुझे हिम्मत दी कि अगर भावनाएं सच्ची हैं, तो उन्हें छुपाकर रखना सही नहीं है।
मैंने हिम्मत जुटाई, एक लाल गुलाब खरीदा और उससे मिलने पहुंच गई। मेरा दिल बहुत तेजी से धड़क रहा था। मैं उसके सामने खड़ी थी और शब्द जैसे मेरे होंठों तक आकर रुक जा रहे थे।
मैंने धीरे से गुलाब उसकी ओर बढ़ाया और कहा –
“मुझे नहीं पता कि तुम मेरे बारे में क्या सोचते हो… लेकिन मेरे दिल में तुम्हारे लिए दोस्ती से ज्यादा भावनाएं हैं… क्या तुम मेरे साथ अपनी जिंदगी का सफर तय करना चाहोगे?”
कुछ पल के लिए वह शांत रहा। मुझे लगा जैसे समय रुक गया हो। फिर उसने मुस्कुराकर मेरा हाथ थाम लिया। उस पल मेरी आंखों में खुशी के आंसू आ गए। वह मेरी जिंदगी का सबसे खूबसूरत और यादगार पल बन गया।
प्रपोज डे हमें सिखाता है कि प्यार को छुपाने से अच्छा है उसे सम्मान के साथ व्यक्त करना। सच्ची भावनाएं हमेशा रिश्तों को मजबूत बनाती हैं। अगर आपके दिल में भी किसी के लिए प्यार है, तो हिम्मत करके अपनी भावनाएं जरूर व्यक्त करें।
❤️ जब मैंने अपने दिल की बात कही – मेरी प्रपोज डे की कहानी ❤️ When I Spoke My Heart – My Propose Day Story ❤️
It was the 8th of February. There was excitement of Propose Day everywhere. People were buying gifts and flowers for their special ones. I was sitting in my room, but my mind was filled with confusion and emotions.
For the past two years, someone had made a special place in my heart. He was a very good friend of mine. He always stood by me in my happiness and difficulties. Slowly, I realized that it was not just friendship, but something much deeper.
Many times, I wanted to express my feelings, but fear stopped me. I felt that if he did not accept my love, our friendship might also break. But Propose Day gave me the courage to believe that if feelings are true, they should not remain hidden.
I gathered courage, bought a red rose, and went to meet him. My heart was beating very fast. I stood in front of him, and words seemed to stop at my lips.
I slowly extended the rose toward him and said,
“I don’t know what you think about me… but I have feelings for you that are more than friendship… Would you like to walk the journey of life with me?”
For a few moments, he stayed silent. It felt like time had stopped. Then he smiled and held my hand. Tears of happiness filled my eyes. That moment became the most beautiful and memorable moment of my life.
Propose Day teaches us that it is better to express love with respect than to hide it. True feelings always make relationships stronger. If you also have love for someone in your heart, gather courage and express your feelings.
Comments
Post a Comment